विनेश का अयोग्य घोषित किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण, उम्मीद है कि देश की बेटी को न्याय मिलेगा: राहुल

द मीडिया टाइम्स डेस्क

नयी दिल्ली: लोकसभा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने पहलवान विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक के फाइनल से पहले वजन अधिक होने के कारण अयोग्य करार दिए जाने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए उम्मीद जताई कि भारतीय ओलंपिक संघ इस निर्णय को मजबूती से चुनौती देकर देश की बेटी को न्याय दिलाएगा। राहुल गांधी ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा,विश्वविजेता पहलवानों को हराकर फाइनल में प्रवेश कर चुकी भारत की शान विनेश फोगाट को तकनीकी आधार पर अयोग्य घोषित किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है।राहुल ने लिखा, हमें पूरी उम्मीद है कि भारतीय ओलंपिक संघ इस निर्णय को मजबूती से चैलेंज कर देश की बेटी को न्याय दिलाएगा।

विनेश हिम्मत हारने वालों में से नहीं हैं, हमें पूरा भरोसा है

वह अखाड़े में और अधिक मजबूती से वापसी करेंगी। आपने हमेशा देश को गौरवान्वित किया है विनेश। आज भी पूरा देश आपकी ताक़त बनकर आपके साथ खड़ा है।

कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी ने भी विनेश का हौसला बढ़ाया

उन्होंने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा, मैंने आपके (विनेश के) साहस, आपकी मेहनत और लगन को देखा है। आप ओलंपिक के दंगल में देश की करोड़ों लड़कियों के सपनों के लिए लड़ रही थीं। आपके शानदार खेल से उन करोड़ों लड़कियों के सपनों को उड़ान मिली है, जो छोटे-छोटे शहरों से आती हैं, तमाम चुनौतियों से जूझते हुए, सिस्टम से लड़ते हुए, विपरीत हालातों को हराकर बड़े मंचों पर पहुंचने की आकांक्षा रखती हैं। आपके शानदार खेल ने पूरे देश को गर्व से भर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *