पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी पर पार्टियों को तोड़ने और भ्रष्ट नेताओं को शरण देने के लगाए आरोप

द मिडिया टाईम्स डेस्क 

नई दिल्ली, के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरएसएस और उसके प्रमुख मोहन भागवत से भाजपा की राजनीतिक गतिविधियों पर सवाल उठाए और प्रधानमंत्री मोदी पर पार्टियों को तोड़ने और भ्रष्ट नेताओं को शरण देने का आरोप लगाया। केजरीवाल ने भाजपा द्वारा आरएसएस से दूरी बनाए जाने पर भी चिंता जताई और पार्टी के भीतर सेवानिवृत्ति नियमों के चुनिंदा आवेदन को चुनौती दी।

भाजपा को जवाबदेह ठहराने में आरएसएस की भूमिका

उनकी टिप्पणी भाजपा को जवाबदेह ठहराने में आरएसएस की भूमिका की व्यापक आलोचना के हिस्से के रूप में आई। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा, “आरएसएस वाले कहते हैं कि हम राष्ट्रवादी और देशभक्त हैं। मैं पूरे सम्मान के साथ मोहन भागवत जी से पांच सवाल पूछना चाहता हूं- जिस तरह से मोदी जी पूरे देश में पार्टियों को तोड़ रहे हैं और लालच देकर या ईडी और सीबीआई की धमकी देकर सरकारें गिरा रहे हैं, क्या यह सही है?;

भाजपा आरएसएस की कोख से पैदा हुई

मोदी जी ने अपनी पार्टी में सबसे भ्रष्ट नेताओं को शामिल किया है, जिन्हें वे खुद भ्रष्ट कहते हैं, क्या आप ऐसी राजनीति से सहमत हैं?; भाजपा आरएसएस की कोख से पैदा हुई है, भाजपा को गुमराह न होने देना आरएसएस की जिम्मेदारी है, क्या आपने कभी मोदी जी को गलत काम करने से रोका है?; जेपी नड्डा ने लोकसभा चुनाव के दौरान कहा था कि उन्हें आरएसएस की जरूरत नहीं है।

क्या बेटा इतना बड़ा हो गया है कि वह अपनी नाराजगी दिखाने लगा है? बेटा मातृ संस्था के प्रति अपनी नाराजगी दिखा रहा है। क्या आपको दुख नहीं हुआ जब उसने ऐसा कहा?; आप लोगों ने कानून बनाया है कि नेता 75 साल के बाद रिटायर हो जाएंगे… अमित शाह कह रहे हैं कि यह नियम मोदी जी पर लागू नहीं होगा। जो नियम आडवाणी जी पर लागू होता है, वह मोदी जी पर क्यों लागू नहीं होगा?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *