राहुल गांधी ने PM मोदी को लिखा थैंक यू – उम्मीद है आप उस भयावहता को समझेंगे

द मीडिया टाइम्स डेस्क –

दिल्ली: राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वायनाड दौरे के लिए आभार जताया है। उन्होंने कहा, ‘चीजों को खुद देखकर आप इस भयानक त्रासदी की सीमा को समझ पाएंगे। यह एक अच्छा फैसला है।’राहुल गांधी ने एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्री खुद मौके पर जाकर आपदा की भयावहता को समझेंगे और उम्मीद है कि इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित करेंगे।बता दें कि प्रधानमंत्री आज सुबह 11 बजे कन्नूर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और हेलीकॉप्टर से आपदा प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। जानकारी के मुताबिक, वह दोपहर 12.15 बजे आपदा प्रभावित इलाके में पहुंचेंगे। वह इलाके में राहत और बचाव कार्यो का जायजा लेंगे। इसके बाद वह राहत शिविरों का दौरा करेंगे और पीड़ितों से बातचीत करेंगे। बाद में वह एक समीक्षा बैठक भी करेंगे।

मुंडाकाई, चुरलमाला भूस्खलन को राष्ट्रीय आपदा घोषित किए जाने की उम्मीद:

वहीं, मंत्री पीए मोहम्मद रियास ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर मुंडाकाई, चुरलमाला भूस्खलन को राष्ट्रीय आपदा घोषित किए जाने की उम्मीद है। केरल पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे। रियास ने कहा कि अगले कुछ दिनों तक राहत और बचाव कार्य जारी रहेगा। सेना को छोड़कर बाकी सभी राहत और बचाव दल मौके पर ही हैं। एनडीआरएफ समेत अन्य टीमें इलाके में मौजूद हैं। रियास ने कहा कि आपदा के समय विपक्ष का पूरा सहयोग मिला और सभी ने मिलकर काम किया।

प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर जिले में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। जिला कलेक्टर डीआर मेघाश्री ने बताया कि मुंडाकाई, चुरलमाला समेत आपदा प्रभावित इलाकों में आज (शनिवार) कोई तलाशी अभियान नहीं चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वयंसेवकों और राहत एवं बचाव कार्य में लगे अन्य लोगों को आपदा प्रभावित इलाकों में जाने की इजाजत नहीं होगी। जिला कलेक्टर ने बताया कि रविवार को फिर से तलाशी अभियान शुरू किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *