उदयपुर में छात्र पर हमले की घटना से सांप्रदायिक हिंसा के बाद मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

द मिडिया टाइम्स डेस्क 

जयपुर: राजस्थान के उदयपुर में एक सरकारी स्कूल के 10वीं कक्षा के छात्र द्वारा अपने सहपाठी को चाकू घोंपने के बाद पैदा हुए सांप्रदायिक तनाव के बीच जिले के कई इलाकों में शुक्रवार रात से 24 घंटे के लिए मोबाइल इंटरनेट सेवा निलंबित कर दी गईं।

उदयपुर के सभी सरकारी और निजी स्कूल में आगामी आदेश तक अवकाश घोषित कर दिया गया है।
उदयपुर शहर में दसवीं कक्षा के एक छात्र पर चाकू से हमले के बाद बनी तनावपूर्ण एवं हिंसा की स्थिति पर काबू करने के लिए प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहे हैं। कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने जहां एक ओर धारा 144/163 लागू कर दी है। वहीं पर दूसरी ओर देर शाम को एक आदेश जारी कर संभागीय आयुक्त ने शहर के कई इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी हैं।

बता दें कि कक्षा दसवीं के छात्र देवराज पर समुदाय विशेष के उसी की कक्षा के एक छात्र ने चाकू से हमला कर दिया था। जैसे ही यह घटना वायरल हुई हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश व्याप्त हो गया। शहर में दिन भर तनाव का माहौल बना रहा। कई स्थानों पर तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं हुई। स्थिति को बिगाड़ने देखते हुए प्रशासन ने शहर भर में भारी तादाद में पुलिस बल तैनात कर दिया, बावजूद इसके शहर में जगह-जगह आक्रोशित लोगों की भीड़ देखी गई और घटना के विरोध में स्वर बुलंद होते देखे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *