अमेरिका में भगवान को लेकर क्या बोल गए राहुल गांधी?

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी तीन दिवसीय यात्रा पर अमेरिका पहुंचे हैं। डलास में उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात की। वहीं, वो एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए इस बात का जिक्र किया कि आखिर भारत में बेरोजगारी की समस्या क्यों है।इ सके अलावा उन्होंने बताया कि आखिर देवता का मतलब उनके लिए क्या है।

लोकसभा में विपक्ष के नेता ने कहा,”भारत में देवता का मतलब वास्तव में एक ऐसा व्यक्ति है जिसकी आंतरिक भावनाएं उसकी बाहरी अभिव्यक्ति के समान ही हैं, जिसका अर्थ है कि वह पूरी तरह से पारदर्शी व्यक्ति है, इसका मतलब भगवान नहीं है। अगर कोई व्यक्ति मुझे वह सब कुछ बताता है जो वह मानता है या सोचता है और उसे खुले तौर पर व्यक्त करता है, तो यही देवता की परिभाषा है।

भारतीय राजनीति पर क्या बोले राहुल गांधी?

वहीं, कांग्रेस सांसद ने भारतीय राजनीति को लेकर कहा कि हमारी राजनीति के बारे में दिलचस्प बात यह है कि आप अपने विचारों को कैसे दबाते हैं, आप अपने डर, लालच या महत्वाकांक्षाओं को कैसे दबाते हैं और दूसरे लोगों के डर और महत्वाकांक्षाओं का निरीक्षण कैसे करते हैं

एआई से मिलेगा देश को लाभ: राहुल गांधी

वहीं, राहुल गांधी ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) को लेकर अपनी प्रतिक्रिया भी साझा की। राहुल गांधी ने कहा, “हर बार जब आप कोई नई तकनीक लाते हैं, तो यह तर्क दिया जाता है कि यह नौकरियां छीनने वाली है। जब पहली बार कंप्यूटर आए, तो कहा गया कि यह नौकरियां छीनने वाली है। जब कैलकुलेटर पहली बार आए, तो भी यही बात कही गई, जो होता है वह यह है कि यह कुछ लोगों से नौकरियां छीनता है और फिर उन्हें दूसरे लोगों को सौंप देता है। मेरा यह मानना नहीं है कि नौकरियां खत्म हो जाएंगी, लेकिन अलग-अलग तरह की नौकरियां पैदा होंगी और अलग-अलग तरह की प्रणालियों को कमोबेश लाभ होगा।

राहुल गांधी की यह निजी यात्रा: सैम पित्रोदा

राहुल गांधी की अमेरिकी यात्रा को लेकर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा ने पिछले हफ्ते कहा था कि राहुल अमेरिका की आधिकारिक यात्रा पर नहीं आ रहे हैं, लेकिन इस दौरान वह अमेरिकी संसद भवन में विभिन्न लोगों से व्यक्तिगत तौर पर बातचीत करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *