लड़की बहन योजना’ पर भिड़ी महायुती-MVA, विपक्ष ने किया ज्यादा लाभ का वादा,

द मिडिया टाइम्स डेस्क 

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव जल्द ही होने वाले हैं। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कई लोकलुभावन पहल की शुरुआत की है। इन योजनाओं में ‘लड़की बहन योजना’ सबसे अलग है।हालांकि, इस पहल को विपक्ष की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने इस योजना को लागू करने के लिए एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना की है।

विपक्ष की आलोचना

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने ‘लड़की बहन योजना’ के समय को लेकर संदेह जताया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को यह योजना इसलिए शुरू करने की याद आई क्योंकि वे चुनाव हार रहे हैं। ठाकरे ने यह भी कहा कि उन्हें विश्वास है कि राज्य में जल्द ही नई एमवीए सरकार बनेगी।

बढ़े हुए लाभ का वादाठा

करे ने आगे दावा किया कि MVA सरकार बनने के बाद वे इस योजना के तहत और अधिक वित्तीय सहायता प्रदान करेंगे। महाराष्ट्र के राजनीतिक परिदृश्य में ‘लाडली बहन योजना’ एक केंद्र बिंदु बन गई है। इस पर बहस जारी है।

आदित्य ठाकरे ने कहा, “…भाजपा सरकार को यह योजना तब याद आई है जब वह चुनाव हार रही है…राज्य में एमवीए सरकार बनेगी और वह (योजना के तहत) अधिक राशि देगी।”

विपक्ष के वार पर शिंदे का जवाब

लड़की बहन योजना की विपक्ष की आलोचना पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा, “विपक्ष पहले दिन से ही लड़की बहन योजना का विरोध कर रहा है। वे कह रहे थे कि यह योजना खराब है और सिर्फ एक चुनावी ‘जुमला’ है, वे अदालत भी गए क्योंकि वे डरे हुए थे क्योंकि यह योजना सुपरहिट हो गई है…हमारी सरकार देने वाली सरकार है। तय कर लिया है कि महायुति एक बार फिर पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *