पुणे-हुबली वंदे भारत एक्सप्रेस 15 सितंबर से शुरू होगी

द मिडिया टाईम्स डेस्क 

वंदे भारत एक्सप्रेस भी पुणे से शुरू होगी। 15 सितंबर से पुणे से हुबली रूट पर एक्सप्रेस चलेगी। तो अब पुणे से सांगली तक का तीन घंटे का सफर महज 55 मिनट में पूरा हो जाएगा। राज्य में जल्द विधानसभा चुनाव होने के कारण कुछ शहरों में वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू की जाएगी।

पुणे के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस

15 सितंबर को देश में 10 वंदे भारत एक्सप्रेस शुरू होगी. इसमें पुणे से हुबली वंदे भारत एक्सप्रेस भी शामिल है। इसलिए, पश्चिम महाराष्ट्र और उत्तरी कर्नाटक हाई-स्पीड रेल से जुड़ेंगे। हुबली से सुबह 5:00 बजे प्रस्थान करने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस दोपहर 1:30 बजे पुणे पहुंचेगी, जबकि पुणे से दोपहर 2:10 बजे हुबली के लिए प्रस्थान करने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस रात 11:00 बजे हुबली पहुंचेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को झारखंड के जमशेदपुर में एक कार्यक्रम में 10 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का उद्घाटन करेंगे। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, पहली बार एक साथ दस वंदे भारत ट्रेनें शुरू हो रही हैं। इसमें पुणे-नागपुर वंदे भारत एक्सप्रेस का भी उद्घाटन किया जाएगा। खबर है कि प्रधानमंत्री मोदी इंट्रा-सिटी कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए पुणे-नागपुर वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारंभ करेंगे।रेलवे प्रशासन कई दिनों से पुणे से हुबली और पुणे से सांगली रूट पर फास्ट ट्रेन शुरू करने का अनुरोध कर रहा है। इस मांग को ध्यान में रखते हुए रेल मंत्रालय ने हुबली से पुणे और पुणे से हुबली के रूट को मंजूरी दे दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *