ZOMATO अब कहलाएगा ‘इटरनल’, नया लोगो हुआ लॉन्च

बेंगलुरु: भारतीय फूड और ग्रॉसरी डिलीवरी प्लेटफॉर्म ज़ोमैटो ने गुरुवार को घोषणा की कि वह अपना नाम बदलकर ‘इटरनल’ (Eternal) कर रहा है और इसके साथ ही कंपनी ने अपना नया लोगो भी पेश किया है। यह बदलाव तब आ रहा है जब कंपनी ने दो साल पहले आंतरिक रूप से इस नाम का उपयोग शुरू किया था।

इटरनल के तहत कंपनी के चार प्रमुख व्यवसाय शामिल होंगे – फूड डिलीवरी वर्टिकल ज़ोमैटो, क्विक-कॉमर्स यूनिट ब्लिंकिट, लाइव इवेंट्स बिजनेस डिस्ट्रिक्ट और किचन सप्लाई यूनिट हाइपरप्योर।

कंपनी के संस्थापक दीपिंदर गोयल ने शेयरहोल्डर्स को लिखे पत्र में कहा, “हमने तब सार्वजनिक रूप से कंपनी का नाम बदलने का सोचा, जब ज़ोमैटो से आगे कुछ और हमारी भविष्य की दिशा का अहम हिस्सा बन गया।”

उन्होंने आगे कहा, “आज, ब्लिंकिट के साथ, मुझे लगता है कि हम उस मुकाम पर पहुँच चुके हैं।”

यह कदम उस बदलाव को दर्शाता है, जब 2022 के मध्य में ज़ोमैटो द्वारा ब्लिंकिट के अधिग्रहण को लेकर निवेशक संशय में थे, लेकिन अब तेजी से बढ़ते क्विक-कॉमर्स से निवेशकों की रुचि बढ़ रही है।

ब्लिंकिट और स्विगी के इंस्टामार्ट जैसे प्लेटफॉर्म्स ने भारत में खरीदारी के तरीके को बदल दिया है। इस बदलाव के चलते रिलायंस इंडस्ट्रीज के जियोमार्ट, अमेज़न और वॉलमार्ट के भारतीय व्यवसायों को भी अपने क्विक-कॉमर्स सेवाओं की शुरुआत करनी पड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *